क्यों लड़कियों का ध्यान बुरे लड़कों की ओर ही आकर्षित होता है?

2250
READ BY
Girl-like-Bad-Boys.-Do-you-know-why
Photo Credit: pixabay
Read this article in English
यह लेख हिन्दी में पढ़ें।
Sukhdeep Singh

Sukhdeep Singh

Write Something To Right Something

Passionate about playing with words. Sukhdeep is a Post Graduate in Finance. Besides penning down ideas, he is an expert online marketing consultant and a speaker.

अक्सर देखा जाता है कि लड़कियाँ बुरे लड़कों के साथी ही प्यार में पड़ जाती हैं क्योंकि गलत लड़के ही सही बात करते हैं।

कभी आपने सोचा है कि लड़कियाँ बुरे लड़कों की तरफ ही क्यों आकर्षित होती हैं या लड़कियाँ बुरे लड़कों को ही क्यों पसंद करती हैं? क्यों लड़कियों को किसी आवेगी, अहंकारी, संकीर्णतावादी या गैर-जिम्मेदार लड़के के साथ संबंध बनाना पसंद होता है? तर्क बहुत सीधा और स्पष्ट है: ये विशेषताएँ दिलचस्प हैं और उन लड़कों को अन्य लड़कों से अलग दिखने में सहयोग देती हैं।

मौलिकता, स्वतंत्र भावना, आत्मविश्वास, बहादुरी और एक बगावती स्वभाव जैसी इन विशेषताओं आम लोगों द्वारा काफी महत्व दिया जाता है। इस विषय में दूसरा तथ्य यह है कि ज्यादातर लड़कियाँ आमतौर पर बाहरी दुनिया से डरने वाली होती हैं और ऐसी लड़कियाँ ही बुरे पुरुषों को चुनती हैं। क्या आप जानते हैं कि क्यों लड़कियों का ध्यान बुरे लड़कों की ओर ही आकर्षित होता है?

ज़रुर पढ़े –  अपने सहकर्मी से प्यार का इज़हार कैसे किया जाए

1बुरे लड़के अन्य लड़कों की तुलना में ज्यादा आगे रहते हैं

ऐसे लोगों का एक बड़ा समूह है जो मानते हैं कि उन लोगों को ही अलग माना जाता है, जो अलग दिखते हैं और जिन्हें लोग नोटिस करते हैं। बेशक, सबसे अलग, असामान्य और, बुरे कहे जाने वाले लोग यह जानते हैं कि भीड़ में अलग कैसे दिखा जाता है।

खुल के बात करें, अलग तरह से कपड़े पहनें, बहादुर बने और परिणामों से डरे बिना चीजों को करे। यह कुछ ऐसी चीजें हैं, जो एक महिला को जीतने के लिए बहुत जरूरी हैं।

2बुरे लड़के आत्म-सम्मान के लिए नहीं रोते

दुनिया पैर की चटाई का सम्मान नहीं करती। दरअसल, महिलाएं उन पुरुषों को पसंद नहीं करती हैं जिन्हें वे नियंत्रित कर सकती हैं। जाहिर है, अगर कोई लड़की आपको काबू कर लेगी, तो वह आपका सम्मान नहीं करेगी। जब सम्मान ही नहीं होगा, तो आकर्षण की वजह ही नहीं रहती।

यदि आप एक ऐसे शांत और अच्छे आदमी हैं, जिसकी कोई माँग नहीं है और अपने साथी को नियंत्रित करने की कोई इच्छा नहीं है, तो, मुझे माफ करना मेरे दोस्त, लेकिन आप लड़कियों की पसंद नहीं हो सकते।

लड़कियाँ उन लड़कों को पसंद करती हैं, जो महिलाओं पर हावी होना नहीं जानते। संक्षेप में, वे एक ऐसा लड़का चाहती हैं, जो खुद ड्राइवर सीट पर रहना पसंद करता हो।

ज़रुर पढ़े –  अस्वीकृति से निपटना और ज़िन्दगी में आगे बढ़ना

3बुरे लड़कों का खुद पर विश्वास अडिग होता है

आत्मविश्वास एक ऐसी विशेषता है जो न केवल महिलाओं, बल्कि पुरुषों को भी अप्रतिरोध्य लगती है।

ऐसे में, जब कोई आदमी नियमों से विपरीत चलता है, तो लोगों को यही आत्मविश्वास लगता है। लड़कियों को ऐसे मर्द ही पसंद आते हैं, जो जानते हैं कि उन्हें जीवन से क्या चाहिए और उसे पाने के लिए वह किसी की परवाह नहीं करते।

लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो सामने से खेलना पसंद करता है, न कि पीछे से।

4बुरे लड़कों के पास कामयाबी और ताकत होती है

कामयाब होने के लिए आवेग, संकीर्णता, स्वार्थ और दृढ़ संकल्प का मिश्रण बहुत जरूरी है। अगर आपके स्वभाव में इन सभी चीजों का मिश्रण है, तो यह आपके व्यवसाय, कैरियर और धन के लिए अच्छे हैं। आपको अच्छे लगे या न, पर महिलाओं को ऐसे मर्द ही पसंद आते हैं।

5बुरे लड़के बागी स्वभाव के होते हैं

बुरे लड़को में वह सब करने की हिम्मत है, जो आमतौर पर बाकी के लड़को के लिए अकल्पनीय है। बुरे लड़कों को बागी स्वभाव वाला और गैर-विचारक माना जाता है। यही खूबी, इनको महिलाओं में दिलचस्प बनाती है।

बहादुरी और साहस तरीके से हर मुश्किल से निपटना ही इन्हें महिलाओं की पहली पसंद बनाता है। बिना निशान छोड़े बगावत करना ही, बुरे लड़कों को अन्य लड़कों से अलग बनाता है।

ऐसे में, आप जितना लोकप्रिय होते जाते हैं, उतनी ही आपके प्रति औरतों की रूचि बढ़ती जाती है।

6बुरे लड़के औरतों की जरूरत को बढ़ा देते है

बहुत सी औरतों में मर्दों को सुधारने की आदत होती है और बुरे लड़कों को कोई सुधारने वाला चाहिए होता है। इस तरह से यह एक बहुत बढ़िया जोड़ बन जाता है। इससे औरतों को उनकी जरूरत महसूस होने लगती है और यही बात औरतों को अच्छी लगती है। वास्तव में , उन्हें खुद की जरूरत महसूस होते रहना अच्छा लगता है। बुरे लड़के खुद को एक ऐसे ‘व्यक्ति’ के रूप में दर्शाते हैं, जिसमें लगातार निर्धारण और संशोधन की आवश्यकता होती है।

ज़रुर पढ़े –  पहली डेट पर लड़की के साथ बातचीत कैसे शुरू की जाती है

ऐसे में , महिलाओं को लगता है कि उनकी मौजूदगी के बिना एक आदमी, आदर्श आदमी बन ही नहीं सकता।

7बुरे लड़के मजबूत जीन वाले लगते हैं

बुरे लड़कों का मतलब मजबूत जीन है और वह अपने व्यवहार से यह स्पष्ट कर देते हैं कि उन्हें किसी के आने या जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता अर्थात उन्हें किसी रिश्ते को तोड़ने समय जरा भी परेशानी नहीं होती। वही, अच्छे लड़के, किसी महिला साथी को खोने के डर से रोने और गिड़गिड़ाने लगते हैं। आजकल लड़कियों को भी, चिपकने वाले लड़के पसंद नहीं होते और यही बात बुरे लड़कों को विजेता बनाती है।

8बुरे लड़के हर प्रकार के वादे से मुक्त हैं

अच्छे लोग हमेशा रिश्तों को बांधे और पकड़े रखते हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि आजकल लड़कों को NSA (नॉनस्ट्रिंग अटैच्ड) अर्थात बिना वादों के रिश्ते पसंद हैं ? लड़कियाँ भी ऐसे रिश्ते बनाना पसंद करती हैं, जो उनको बंधनों में नहीं बांधते।

ऐसे मामलों में, अच्छे लड़के से सम्बन्ध तोड़ना महिलाओं को मुश्किल लगता है। जबकि, वह जानती हैं कि बुरे लड़को से वह एक झटके में रिश्ता खत्म कर सकती हैं और इससे न उन्हें और न ही (बुरे) लड़के को कोई परेशानी होने वाली है। वह इस डर से मुक्त हैं कि रिश्ता टूटने के बाद उन्हें परेशान किया जाएगा।

इसी वजह से, लड़कियों को लगता है कि बुरे लड़के से रिश्ता बना कर वह स्वतंत्रता के इस दायरे का आनंद ले सकती और जब उन्हें लगे वह बिना किसी दर्द या परेशानी के केवल रिश्ता खत्म करके आगे बढ़ सकती हैं।

9बुरे लड़के बिस्तर में अच्छे होते हैं

कई महिलाओं को लगता है कि अच्छे लोग बिस्तर में अच्छे नहीं होते हैं और बुरे लड़के बिस्तर में वास्तव में अच्छे होते हैं। जानकारों के मुताबिक, महिलाएं बिस्तर में निःसंकोच किस्म का सेक्स करना पसंद करती हैं। अच्छे लड़के, इस तरह का सेक्स नहीं कर पाते क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसा करने से वह लड़की की नज़र में बुरे साबित हो जाएंगे।

क्या इस विषय में आपका कोई प्रश्न हैं ? हमारे विशेषज्ञ से ज़रूर पूंछे।

अच्छे लोग हमेशा शर्मीले होते हैं और अक्सर तारीफ और चापलूसी से दूर भागते हैं। बुरे लड़कों के विपरीत, जो जानते हैं कि महिला वास्तव में क्या सुनना चाहती है, अच्छे लोग इन भावनात्मक और रोमांटिक प्रदर्शनों से खुद को दूर कर लेते हैं।

कुल मिलकर, मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि लड़कियों को ऐसा लड़का पसंद आता है, जो अच्छे और बुरे लड़के का मिश्रण हो अर्थात न पूरी तरह से अच्छा और न बुरी तरह से बुरा हो।

Loading...