जानिये कैसे लड़कियाँ आपके पीछे भागने लगेगी।

उनका पीछा ना करे, उन्हें आपको चुनने का मौक़ा दे।

5066
READ BY
Tips From Pickup Artists – How to Make Women Chase You
Photo Credit: Oneinchpunch / Bigstockphoto.com
Read this article in English
यह लेख English में पढ़ें।
Sukhdeep Singh

Sukhdeep Singh

Write Something To Right Something

Passionate about playing with words. Sukhdeep is a Post Graduate in Finance. Besides penning down ideas, he is an expert online marketing consultant and a speaker.

मुख्य आकर्षण

  1. मर्द बने, और सही वक्त सही चीज़ करे।
  2. आप लड़की का पीछा मत कीजिये, बल्कि उसे आपका पीछा करने दे।
  3. ज्यादा लालची और जरूरतमन्द होना अच्छी बात नहीं।

लड़की को दिखाईये की आपको उसकी परवाह ही नहीं, वह खुद-ब-खुद आप का पीछा करने लगेगी

काफी लंबे समय से आप की नजर किसी खूबसूरत लड़की पर टिकी हुई है, आप उसके बारे में नॉनस्टॉप सपने देखते रहते है। आप ऐसी कल्पना करते हैं कि, आप पुरे आत्मविश्वास के साथ उसकी और कदम बढा रहे है। उसकी मुलायम बालो को सहला रहे है, उसकी कानो में फुसफुसा रहे है। पर वास्तव में ऐसा सुनहरा मौका मिलता है, तब आप की टाई टाई फिश हो जाती है।

शायद आप उस वक्त ठन्डे पड़ जाते है या डर जाते है, और इसी वजह से आप के मुह से गलत शब्द निकलते हैं। कुछ भी हो, अगर आपको ऐसा लगता हैं की लडकिया आप को पसन्द करे, तो आपको किसी की मदद की जरूरत है. तो हम यहाँ किसलिए हैं भई!

हम आपको हाथ पकड़कर उस रस्ते पर ले जाएंगे, जहा आपको लड़की को प्रभावित करने के लिए रास्ते मिल जाएंगे। हां, ये सब एक रात में ही होने वाला तो नही ना, पर अगर आप हमारी सलाह गंभीरता से लेंगे और आपका पूरा प्रयास उस में डालेगे, तो लड़की आप के पीछे ऐसे पागल हो जायेगी, जैसे की आज तक वो किसी भी लड़के के लिए ना हुई होगी।

स्टेटस की धारणा को समझे

शायद आप पैसो से या नयी स्पोर्ट्स कार लेके लड़की को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे। पर ऐसी चीज़े उसके दिल को कभी नहीं भाएगी।

हाँ, ये चीज़े ऐसी लड़कियों को पसंद आती हैं, जो पैसो की भूखी हैं, जो किसी को भी डेट करती हैं जिसके पास पैसे हैं। पर अन्य लड़कियां इन नकली चीज़ों से बिलकुल आकर्षित नहीं होती।

औरतो को ऐसे मर्द पसन्द हैं, जिनका समाज में प्रतिष्ठा हो। उन्हें ऐसे मर्द की तलाश हैं जो जिम्मेदार हो और वे ये जानते हो की, लाइफ में उन्हें क्या चाहिए। प्रतिष्ठा वाले पुरुष हमेशा अत्यंत आश्वस्त रहते हैं और कभी भी अपने आप को लड़की को प्रभावित करने के लिए कम साबित नही करते, अपना स्वाभिमान वे किसी लड़की के लिए कभी नही छोड़ते।

ALSO READ | Be genuine & Be honest. Makes You at Your Best.

कभी किसी की नकल ना करे, क्योंकि लड़कियों को नकली व्यक्तित्व से सख्त नफरत हैं। याद रहे, अगर उन्हें आप जैसे हैं, वैसे ही दिखाएंगे, तो वो आप पर जान जरूर छिड़केंगी। तो मनचाही लड़की पाने के लिए आप जैसे है, वैसे ही काफी है।

असुरक्षा के लक्षण जानिये

कम प्रतिष्ठा वाले पुरुष अधिक असुरक्षित होते हैं, और यही बात ज्यादातर औरते पसन्द नही करती। तो अगर आपके दिल में किसी भी प्रकार की असुरक्षा है, तो उसे हर हाल में तुरंत दिल से निकाले. वो लड़की आपको जरूर चाहने लगेगी।

अपना सिर किसी भी हालात में ऊंचा रखे, अपने निर्णयों और कार्यों के लिए व्याख्या देना बन्द करे। कभी भी किसी चीज़ के लिए माफ़ी मत मांगे, और अपना मुकाम खड़ा करने से ना डरे। दूसरे से कंधो से कन्धा मिलाकर चले, जहा भी जाए, अपना एक शक्तिशाली उपस्थिति वहां छोड़े।

ALSO READGirl like Bad Boys. Do you know why?

असुरक्षित पुरुष लगातार इधर-उधर देखते हैं, दुसरो से आँखे मिलाने से बचते हैं, और अपने उपस्थिति के लिए हमेशा अपने आप को अपराधी मानते हैं। ऐसी नरम शारीरिक हाव – भाव कभी ना अपनाये, इसे दूर रहे।

अपनी निजी स्थिति बढाये।

आप किस स्थिति को अपनाते हैं, उच्च या कमतर? क्या आपको बहुत सारी लडकिया पसन्द करती हैं, और आपके साथ वक्त बिताना चाहती हैं? क्या आपके बहुत दोस्त है?

जरा एक बार पूरी ईमानदारी से अपने स्थिति स्तर के बारे में सोचे। ये सोचे के की क्या आपका मौजूदा स्थिति किसी लड़की को प्रभावित करने के लिए काफी है?

अगर आपका स्थिति उच्च नही है, तो वक्त आ गया हैं की अपने आप को पिकअप करे, आप उच्च स्थिति वाले होने का बहाना करे।

अगर आपको ऐसा लगता है की आप उच्च स्थिति के नहीं है, तो आप अपना आत्मविश्वास बढाइये और खुद में ऐसे बदलाव लाईये, जिन्हें लड़कियां महसूस करने लगेंगी।

लड़की को ऐसा कभी ना लगने दे की वो आपकी प्राथमिकता है

कई मर्दों को ऐसा लगता हैं की अगर वो लड़की को यह महसूस करायेंगें कि, उसके साथ वक्त बिताना और उसे ज्यादा ध्यान देना उनकी जिंदगी की शीर्ष प्राथमिकता है, पर बहुत लडकिया को यह बात पसंद नहीं आती।

लड़की को लगता है कि अगर कोई मर्द उसके बुलाने पर, कॉल करने पर हमेशा उपलब्ध है, इसका मतलब उनके पास करने के लिए कुछ भी नही होता, वो कोई काम नही करते। ऐसे मर्द कभी उच्च जिंदगी का अनुभव नहीं दे सकते, इसी वजह से लड़की को ऐसे मर्द पसंद नहीं आते हैं।

ये बात हमेशा ध्यान में रखे, कि लड़की को ऐसा ही लगना चाहिए कि, आप बाकी के कामो में इतने व्यस्त हैं, आप उसके साथ पूरी रातभर चैटिंग कर नही सकते या सब कुछ छोड़कर उसे बाहर ले जा नही सकते। असभ्य मत बनिये, पर उसे ये दिखाईये की आप कितने व्यस्त है।

लड़कियों से दूर भागे

ये तो स्वाभाविक है कि मर्द अपना मानसिक सन्तुलन खो बैठते हैं, जब उन्हें ये पता चलता हैं की कोई हॉट लड़की उन्हें पाना चाहती है। पर ऐसा करना गलत है। ज्यादा लालची और जरूरतमंद दिखाने की कोशिश ना करे।  जैसा मैंने पहले कहा था, लड़की को ऐसा कभी ना महसूस कराएं की वो आपकी प्राथमिकता है

लड़कियां तितलीयों की तरह होती हैं। आप जितना उन्हें पकड़ने की कोशिश करेगे, उतना ही वो आपसे दूर भागेगी। जब आपको पता चलेगा की लड़की की आप में दिलचस्पी है, तो आप उससे दूर भागे।

उसे अपना दोस्त बनाये

शायद आप ये बात अच्छी तरीके से जानते कि वो लड़की जिससे आप आकर्षित है, अगर आपको उसका दोस्त कहलाती है तो आपको कैसा महसूस होता है। आप उस वर्ग में बिलकुल आना नही चाहते, मगर ज़रा ये सोचिये, अगर आप लड़की को उसी वर्ग में डाल दे, तो वो लड़की कैसा महसूस करेगी?

तो अगली बार आपको ऐसा लगे कि लड़की आप में दिलचस्पी लेने लगी है, तो उसे बताइये की वो आपकी कितनी अच्छी दोस्त है। वो प्रतिक्रिया नहीं देगी, बल्कि आप को और चाहने लगेगी।

खूबसूरत, मनमोहक लड़कियों से  घिरे रहिये

औरते ऐसे ही मर्द को पसन्द करते है, जो अन्य औरतो की पसन्द हैं। जितनी ज्यादा मनमोहक लड़कियों से आप घिरे रहेंगे, उनसे ज्यादा मनमोहक लड़की आपके लाइफ में आएगी।

पहले मर्द समूहों में बाहर जाया करते थे या फिर कोई उनकी मदद इस मामले में मदद करता था, पर अन्य लड़कियों के साथ बाहर निकलना आपके के लिए बेहतर होगा।

अगर आप लड़की के मन में आपके प्रति चाह पैदा करना चाहते है, तो ये चाल आजमाइए, आप अन्य लड़कियों  के साथ वास्तविक दोस्ती कीजिये। हाँ, आपके कजिन के साथ बाहर निकलने की मत सोचे।

आपके अन्य विकल्प ओपन रखे

कई पुरुषो को ऐसी महिला मिलती हैं जिससे वो ज्यादा आकर्षित हो जाते हैं, और उसी औरत के ऐसा पीछा करने लगते हैं जैसे कोई शिकारी कुत्ता गिलहरी के पीछे लगता हैं

आप ऐसा ना करे। आप ऐसा नाटक करे और सोचे की आपके पीछे लड़कियों की लाइन खड़ी हैं जो आपके द्वारा चुनने की राह देख रहे है।

आप उस लड़की के सामने ऐसा नाटक करे कि आपको किसी विशेष लड़की का पीछा करने की कोई जरूरत नहीं, जबकि यहाँ दूसरी और भी लड़कियां हैं जो उस लड़की की जगह आसानी से ले सकती हैं।

मैं मानता हूँ, की ये नकली रवैया आपके लिए कठिन हो सकता है जब आप उस लड़की में पुरे दिल से रुचि है पर यही रवैया उसे आपके और करीब लाएगा। इस चाल पर अटके रहे, जो आपके जरूर काम आएगा।

अपना अकेला रडार विकसित कीजिये

अब आप ऐसी लड़की पर अपना वक्त बर्बाद नहीं करेंगे ना, जो पहले से ही किसी और लड़के से लिप्त है। उस लड़की को जोक्स सुनाइये या उसके साथ फ़्लर्ट कीजिये और देखे की वह कैसा प्रतिक्रिया देती हैं।

अगर वह इन बातो को पसन्द करती है और उनमे सक्रिय प्रतिभागी हैं, तो संभावना ज्यादा हैं कि वह एकाकी है। तो यही अकेला रडार आपका वक्त बचा सकता है ताकि आप ऐसी लड़की की चाह नही रखेंगे जो पहले से ही किसी और की है।

अपनी सेक्सशुअल क्षमता दिखाए

यह चाल आपको पहले सुझावों के तरफ ले जाता है जो लड़की को प्रभावित करने के बारे में है, मगर यह चाल जरा अलग है। अब आप अपना आत्मविश्वास और ऊंचा स्थान दिखा ही रहे है, तो उसे मज़बूत सुराग दे की आप बिस्तर पर भी बेस्ट है।

पहले धीमी गति रखे, उसकी नजरो से नजर मिला के उससे मजबूत सम्पर्क रखे। अगर आप इसके साथ ‘मैं बकवास नही करता‘ रवैया अपनाते है, थोड़ा हास्य और थोड़ा उपहास रखे, तो और भी बेहतर होगा। आपको मनचाही लड़की पाने के लिए हजार सलाह ओर मशविरे ढूढ़ने की जरूरत नहीं। सिर्फ एक बात ध्यान में रखे- ऊपर दिए गये चालें सीखे ओर चमत्कार होते देखे।

यह जरूरी नहीं कि आपके पास अच्छी ऊंचाई हो या अच्छा रूप होबस आप ये नुस्खे सीखे, आपकी सपनो की रानी आपके पास जरूर आएगी, जैसे वह आपके दिन के सपने में आती है

Shares